पंजीकृत आभार्थियों का कैम्पस इंटरव्यू राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन तथा राजकीय आद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान पांवटा सहिब में करवाया जायेगा जिसके लिए उन्हें अलग से सूचित किया जाएगा

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

जिला सिरमौर के वर्ष 2021 में गणित विषय के साथ 12वीं पास या वर्ष 2022 में 12वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी आईटीआई कम्पनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सहयोग से बिट्स पिलानी यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी से नियमित डिग्री व नौकरी पाने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी सिरमौर स्थित नाहन अक्षय शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए युवाओं को एचसीएल की अधिकारिक बेवसाइट www.hcltechbee.com के लिंक https://registrations.hcltechbee.com पर पंजीकरण करवाना होगा।

उन्होंने बताया कि पंजीकृत आभार्थियों का कैम्पस इंटरव्यू राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन तथा राजकीय आद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान पांवटा सहिब में करवाया जायेगा जिसके लिए उन्हें अलग से सूचित किया जाएगा।

अक्षय शर्मा ने बताया कि एचसीएल टेकबी प्रोग्राम 12वीं कक्षा के उन छात्र छात्राओं के लिए एक प्रारंभिक कैरियर प्रोग्राम है जो टेक्नोलॉजी में अपना करियर बनाना चाहते हैं। टेकबी प्रोग्राम में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं को उनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाने के बाद एचसीएल में फुल-टाइम नौकरी मिलेगी। इस प्रोग्राम के दो भाग है क्लास रूम ट्रेनिंग और इंटर्नशिप जिसकी कुल अवधि 6-12 महीने है। इंटर्नशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10,000 रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। ट्रेनिंग और इंटर्नशिप सफलतापूर्वक पूरी करने पर उम्मीदवार 2.2 लाख तक प्रति वर्ष प्रारंभिक वेतन कमाना शुरू करेंगे।

उन्होंने बताया कि नौकरियों में सॉफ्टवेयर डवेलपर, डिजाइन इंजिनियर, टेक एनालिस्ट, डाटा इंजिनियर, स्पोर्ट एण्ड प्रासेस एसोसिएट। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार एचसीएल में नौकरी के दौरान बिटस पिलानी युनीवर्सिटी व एमिटी युनीवर्सिटी से नियमित डिग्री की पढ़ाई पूरी कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक विद्यार्थी इस अवसर का लाभ उठायंे तथा इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय के हैल्पलाइन न0-7018386074 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here