प्रदेश में 5 मई तक मौसम खराब रहेगा और 3 मई से पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय

समाचार दृष्टि ब्यूरो/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में आगामी तीन दिनों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में हो रही भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है ।

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। बीते दिन शिमला सहित कई देशों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है जिससे तापमान में भी कमी आई है। वहीं आगामी 3 दिन तक प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश ओलावृष्टि और गर्जन को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है ।

मौसम विभाग की ओर से 3 ओर 4 अप्रैल को चंबा, कांगड़ा,मंडी, सिरमौर, सोलन में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं सोमवार को राजधानी शिमला में सुबह से आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चलती रही जिससे यहां पर मौसम में थोड़ी ठंडक बनी हुई है और पर्यटक भी मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं।

बीते दिन भी बारिश से तापमान में तीन से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं आगामी दिनों में बारिश होने से तापमान में और कमी आने की संभावना है।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक संदीप शर्मा का कहना है कि बीते दिन शिमला सहित कुछ एक स्थानों पर बारिश रिकॉर्ड गई है। जिससे तापमान में भी कमी आई है।

उनका कहना है कि प्रदेश में 5 मई तक मौसम खराब रहेगा और 3 मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस दौरान कई हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अप्रैल महीने में काफी कम बारिश हुई है। 2004 के बाद अप्रैल माह में कम बारिश हुई है लेकिन आगामी दिनों में प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है। बारिश होने से प्रदेश में तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि सोमवार को शिमला सहित प्रदेश के कुछ हिस्सों में ही बारिश होने की आशंका है लेकिन 3 और 4 अप्रैल को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here