पांवटा साहिब में विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा आया पेश

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

उपमण्डल पावंटा साहिब के पांवटा शहर में विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां एक बच्चा छत के ऊपर लटक रही हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया, जिसके बाद वह बुरी तरह झुलस गया है। जिसका उपचार पांवटा अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि बच्चे को घायल अवस्था में रविवार रात घटना के बाद सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे दाखिल कर उपचार किया गया। बताया जा रहा है कि छत पर लटकी तारों के बारे में परिवार ने कई मर्तबा विधुत बोर्ड को सूचित किया था। बावजूद इसके लाइन बदलने या तारों ढकने का कार्य नहीं किया गया। जिसके चलते यह हादसा पेश आया है। गनीमत तो यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार बीते वर्ष 20 जुलाई 2021 मे को विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब को दी गई थी। दी गईं शिकायत में महिंदर कौर पत्नी जगत राम वार्ड न. 9 नजदीक कृपाल शिला देवीनगर का कहना है कि उनके रिहायशी मकान दो मंजिल हैं, जिसमें 4 कमरे, रसोई व वाथरुम बने है। दूसरी मंजिल के छत के साथ बिजली बोर्ड की नंगी तारे छत के ऊपर लहरा रही हैं। जिसमें करंट रहता है और घर के बच्चे एंव सभी लोग छत पा आते जाते रहते है। इन नंगी तारों से कभी भी बडा हादसा हो सकता है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि शिकायत के बाबजूद अभी तक विभाग द्वारा यह तारे ठीक नही की गईं हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले की कोई बडा हादसा पेश आये, तो समय रहते उन तारों को बदला जाए या उनका कोई ऐसा इंतजाम किया जाए कि उन बिजली की तारो की वजह से भविष्य में कोई बड़ा हादसा न हो।

उधर इस बारे में विधुत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता अजय चौधरी ने कहा कि मौके पर जेई को भेज कर तुरंत तारों को पीछे करवाया जाएगा। साथ ही जो मदद परिवार की हो सकती है, वह भी की जाएगी।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here