मुख्यातिथि बलदेव भण्डारी कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष द्वारा मेधावी छात्र छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

समाचार दृष्टि/सराहां

राजकीय महाविद्यालय सराहां में चतुर्थ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि बलदेव भण्डारी कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष और विशिष्ट अतिथि सुरेंद्र नेहरू अध्यक्ष खंड विकास समिति पच्छाद ने शिरकत की। इस समारोह का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया।

इस समारोह में प्राचार्य हेमंत कुमार ने मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत और अभिनंदन किया। प्राचार्य द्वारा महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा गया और महाविद्यालय का परिचय देते हुए वार्षिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

समारोह में छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि बलदेव भण्डारी द्वारा महाविद्यालय के 2019-20 और 2020-21 सत्र के उतीर्ण छात्रों एवं सत्र 2021-22 में आयोजित महाविद्यालय की वार्षिक गतिविधियों (खेलकूद, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, एन एस एस, रेड रिबन व रोवर-रेंजर) तथा गृह परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया।

इसी कड़ी में सत्र 2020-21 की कला संकाय तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में वीना शर्मा ने प्रथम, दिव्या कश्यप ने द्वितीय जबकि हेमलता और पंकज ठाकुर ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। सत्र 2020-21 की कला संकाय के द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में पूनम देवी प्रथम, जयवंती कश्यप द्वितीय एवं अंजली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि इसी सत्र में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा में ललित चौहान प्रथम, पारुल द्वितीय और ऋतु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय की सत्र 2020-21 के तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में देवांशु तोमर ने प्रथम, श्रुति शर्मा ने द्वितीय और वंशज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सत्र 2020-21 की वाणिज्य संकाय के द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में अनूप कुमार ने प्रथम, आकांक्षा शर्मा ने द्वितीय और अंजना भण्डारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि इसी सत्र में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा में अदिति शर्मा ने प्रथम, राजेश चौहान ने द्वितीय जबकि निकिता शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सत्र 2020-21 की खेलकूद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का पुरस्कार अक्षय (कला संकाय द्वितीय वर्ष) और निकिता ठाकुर (कला संकाय तृतीय वर्ष) को प्राप्त हुआ। मृणाल अत्री (कला संकाय तृतीय वर्ष) को सर्वश्रेष्ठ रेड रिबन क्लब स्वयंसेवी का पुरस्कार प्रदान किया गया। सत्र 2020-21 के एन एस एस के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार विशाल शर्मा (कला संकाय तृतीय वर्ष) व जयवंती कश्यप (कला संकाय तृतीय वर्ष) तथा सत्र 2021-22 के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार रितिक (कला संकाय द्वितीय वर्ष) और अंजली (कला संकाय तृतीय वर्ष) को प्रदान किया गया।

पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों जैसे समूह नृत्य, एकल नृत्य, एकल गायन, लोक नृत्य का भी प्रदर्शन किया। समारोह में आए मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को प्राचार्य महोदय द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि बलदेव भण्डारी द्वारा महाविद्यालय के छात्र वर्ग को संबोधित किया गया और पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी विधयार्थियों को बधाई और भावी भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी गई।

उन्होंने महाविद्यालय के खेल मैदान के लिए 2 लाख रुपए के अनुदान की घोषणा की और साथ ही खंड विकास समिति अध्यक्ष सुरेन्द्र नेहरू के माध्यम से पुस्तकालय के लिए पुस्तकों की खरीद हेतू 1 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

इसके अतिरिक्त उन्होंने महाविद्यालय में लोक नृत्य से संबंधित पोशाक खरीदने हेतू वर्तमान विधायिका श्री मति रीना कश्यप जी के माध्यम से 51,000 रुपये दिलवाने की घोषणा की। सत्र 2019- 20 के दौरान हुए वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में की गई सी सी टीवी लगवाने (1,50,000 रुपए) व पुस्तकालय के फर्नीचर हेतू (2 लाख रुपए) की घोषणाओं के भी शीघ्र पूरा होने का भी आश्वासन दिया।

अंत में वरिष्ठ आचार्य श्री जगमोहन सिंह द्वारा समारोह में उपस्थित मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि व अन्य गणमान्य सज्जनों का धन्यवाद किया गया तथा राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here