March 29, 2024 3:53 am

Advertisements

जिलावासी आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाता सूचि में अपना नाम की करे पुष्टि

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

जिला सिरमौर के पाँचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों 55- पच्छाद (अ०जा०), 56- नाहन, 57- श्री रेणुकाजी (अ०जा०), 50-पाँवटा साहिब व 59 शिलाई में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 1 जनवरी, 2022 को पूर्ण कर 15 जनवरी 2022 को अन्तिम रूप से प्रकाशन कर दिया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर राम कुमार गौतम ने दी।

उपायुक्त ने जिला के सभी पात्र मतदाताओं से आह्वान किया है कि अन्तिम रूप से प्रकाशित मतदाता सूचियों में अपना नाम दर्ज होने की पुष्टि अपने मतदान केन्द्र के बूथ लेवल अधिकारियों तथा सम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एस०डी०एम०) के कार्यालय से अवश्य कर लें।

उन्होंने कहा कि अगर किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है या किसी मतदाता के नाम में किसी तरह की अशुद्धि हो तो वह प्ररूप 6,7,8 जो समुचित हो उसे भरकर अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं या व्यक्ति के नाम को मतदाता सूची से हटा सकते हैं। ताकि आगामी निर्वाचनों के दौरान मतदाता लोकतन्त्र को सुदृढ़ करने में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने बताया कि अन्तिम रूप से प्रकाशित फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के अनुसार अब इस जिला में कुल 386690 मतदाता पंजीकृत हैं जिनमें से 201843 पुरुष मतदाता तथा 184847 महिला मतदाता है। जैसा की आपको विदित है मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के पश्चात मतदाता सूचियों का निरंतर अद्ययतन जारी है ।

मतदाता सूचियों में कोई भी व्यक्ति अपना नाम दर्ज होने की पुष्टि इन्टरनेट वेबसाईट ” http:@@www-ceohimachal-nic-in ” में भी कर सकता है अथवा भारत निर्वाचन आयोग के NVSP Portal पर भी आवेदन कर सकता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates