5 दिनों से सराहां जलशक्ति विभाग उपमंडल की टिककरी पजेली उठाऊ पेयजल योजना ठप्प, सैंकड़ों घरों में नहीं पहुंच रहा पीने का पानी

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहां

उपमंडल पच्छाद के नैनाटिककर में बिजली लाईन चोरी की बड़ी वारदात के बाद चोरों ने बाग पशोग पंचायत में चलती लाईन को ही उड़ा दिया। मामला 13 सितंबर की रात का है जहाँ टिककरी पजेली उठाऊ पेयजल योजना की थ्री फेस लाईन को चोर उड़ा ले गए जबकि 15 सितंबर को उन्होंने कांगर घाट में बिजली की लाईन को उड़ाया था। थ्री फेस लाईन न होने से यह पेयजल योजना ठप्प पड़ी है जिससे बीते 5 दिनों से क्षेत्र के कई गांव में पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है। हालाँकि विभाग ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है।

पंचायत में दो दिन के अंतराल में दो घटनाओं को अंजाम दे कर शातिरों ने व्यवस्था को खुली चुनौती दे डाली है। इससे जहां ग्रामीण परेशान हैं वहीं विभाग की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। टिक्करी-पजेली उठाऊ पेयजल योजना से जुड़े गांव में बीते 5 दिनों से नहीं पहुंच रहा पीने का पानी, कांगर घाट हुई बिजली तार चोरी की घटना से परिवार अंधेरे में रातें बिताने को मजबूर हैं।

उधर एसडीओ वीरेंद्र सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला पुलिस के पास है जैसे ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती है नई विद्युत लाईन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

वहीँ एसएचओ बलदेव सिंह ने बताया कि उक्त मामले में शिकायत मिली है आज मौका मुआयना किया जा रहा है। इसके पीछे कौन लोग हैं जांच को आगे बढाकर जल्द इसका पता लगा लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here