शी हाट में आये ग्राम संगठन के सदस्यों को पूर्व उपायुक्त सिरमौर व वर्तमान निदेशक उद्यान विभाग हिमाचल प्रदेश डॉ आरके परूथी ने उपस्थित प्रतिभागियों को शी हाट के बारे में दी विस्तृत जानकारी

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहां

हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा सिएलऍफ़ के पदाधिकारियों का शी हाट में एक्सपोजर विजिट कराया गया। जिसमे सिएलऍफ़ ब्लोक मशोबरा, कंडाघाट तथा बसंतपुर के प्रधानो व सचिवों ने भाग लिया। परियोजना निदेशक एनआरएलएम् कल्याणी गुप्ता, राज्य प्रोग्राम प्रबंधक रजत शर्मा के निर्देशन में जिला कार्यक्रम प्रबंधक वीरेन्द्र ठाकुर ने एक्सपोजर टीम का मार्ग दर्शन किया।

शी हाट में आये ग्राम संगठन के सदस्यों को पूर्व उपायुक्त सिरमौर व वर्तमान निदेशक उद्यान विभाग हिमाचल प्रदेश डॉ आरके परूथी ने उपस्थित प्रतिभागियों को शी हाट के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

परियोजना निदेशक एनआरएलएम् कल्याणी गुप्ता ने बताया कि इन सिएलऍफ़ कि महिलाओं को शी हाट का भ्रमण कराया गया। उन्होंने बताया कि शी हाट एक सफल मोडल रहा है जो कि दो साल से अच्छा कार्य रहा है। इसी शी हाट कि तर्ज पर हमारे जो पर्यटक स्थल हैं जिनमे मशोबरा, कंडाघाट तथा बसंतपुर आदि जगह पर भी बनाया जा सके। इसी मनसा के साथ इन महिलाओं को लाया गया है ताकि वह यहाँ देखकर इसे अपने यहं पर चला सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here