कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विद्यालयों, डाइट नाहन, राजकीय नर्सिंग कॉलेज व माता पद्मावती नर्सिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि सभी विभागों के सहयोग से नाहन के ऐतिहासिक चौगान में 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त आज यहां बचत भवन के सभागार में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को मुख्य अतिथि द्वारा नाहन शहर में स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करके स्वतंत्रता संग्राम व मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले रणबांकुरों को श्रद्धांजलि देगें। इसके उपरांत, मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारंभ होगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण करने के उपरांत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी।

उन्होंने बताया कि समारोह में पुलिस, गृह रक्षा, भूतपूर्व सैनिक, एनसीईसी सिक्योरिटी कंपनी की टुकड़ियों के अतिरिक्त एनसीसी व एनएसएस, स्काउट एण्ड गाइड के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे जिसके लिए 10 अगस्त से चौगान में पूर्वाभ्यास शुरू किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विद्यालयों, डाइट नाहन, राजकीय नर्सिंग कॉलेज व माता पद्मावती नर्सिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, सहायक आयुक्त घनश्याम दास शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here