पांवटा साहिब से पारस ने किया मुख्यमंत्री से वर्चुअल संवाद, लैपटॉप के लिए किया धन्यवाद

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, हिमाचल प्रदेश, सुखराम चैधरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व विस्तार हुआ है और आज प्रदेश के हर क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधा युक्त शिक्षण संस्थान हैं जिनकी बदौलत प्रदेश शिक्षा में बहुत आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में अब शिक्षा की गुणवत्ता को और अधिक बढाया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में श्रीनिवासा रामानुजन स्टूडेंट डिजिटल योजना के तहत वर्ष 2018-19 व 2019-20 के कक्षा दसवीं व दस जमा दो के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटाॅप वितरण का मण्डी के पड्डल मैदान से सीधा प्रसारण देखा। इस दौरान उन्होंने पांवटा विधानसभा क्षेत्र के 262 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए।

इसी प्रकार आज डाइट नाहन में आयोजित एक कार्यक्रम में नाहन विधानसभा के 100 विद्यार्थियों को विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल ने लैपटॉप का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जहां मेधावी विद्यार्थियों को लैपटाॅप दिए जा रहे हैं वहीं उन्हें छात्रवृतियां भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा का स्तर अन्य प्रदेशों की तुलना में काफी उंचा है जिसके लिए अध्यापक वर्ग के साथ प्रदेश के विद्यार्थी भी प्रशंसा और बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर पांवटा साहिब में ऊर्जा मंत्री के साथ पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा चरणजीत चैधरी, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, उपमंडल दण्डाधिकारी विवेक महाजन, उप-निदेशक शिक्षा कर्म चंद, उप-निदेशक निरीक्षण शिक्षा गोरख नाथ, प्रधानाचार्य जीजीएसएसएस दीर्घायु प्रसाद सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य तथा अध्यापक मौजूद रहे। इसी प्रकार, डाइट नाहन में डॉ राजीव बिंदल के साथ अध्यक्ष नगर परिषद नाहन श्यामा पुंडीर, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, प्रधानाचार्य डाइट नाहन ऋषि पाल शर्मा व अन्य तथा राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सराहां में रीना कश्यप के साथ अध्यक्ष राज्य कृषि विपणन बोर्ड बलदेव भण्डारी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुरेंद्र नेहरू, प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

बाक्स

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में आयोजित लैपटॉप वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पारस सपुत्र नरेश चंद ग्राम सतौन, जिन्होंने वर्ष 2018-19 में राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तारूवाला से 94.8 अंकों के साथ दस जमा दो की परीक्षा पास की है, के साथ वर्चुअल संवाद किया। मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान पारस ने बताया कि उन्होंने बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा दी है और आगे चलकर वह सिविल सर्विसेज में जाना चाहते हैं जिसके लिए वह दिल्ली से कोचिंग ले रहे हैं।

पारस ने बताया कि यह लैपटाॅप उन्हें कोचिंग में बेहद सहायक सिद्ध होगा जिसके लिए वह प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आभारी हैं।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here