सरकारी नौकरी देने के नाम पर लोगों से ऐंठ रहा था पैसे
पंचकूला जिला का बलग निवासी हेमराज रेणुकाजी-संगड़ाह व राजगढ़ क्षेत्र में कई दिनों से था सक्रिय

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

सिरमौर जिला के लोगों को सीबीआई ऑफिसर बताकर नौकरी दिलाने के बहाने उनसे पैसों की ठगी करने वाला हरियाणा राज्य का एक शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

आरोपी हेमराज पंचकूला के बलग का रहने वाला है जो पिछले काफी समय से जिला के ऊपरी क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को चलाए हुए था। पुलिस ने जसवन्त सिंह पुत्र सालकु राम निवासी जरग की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक ओमपति जमवाल के मुताबिक रेणुकाजी पुलिस को एक शिकायत मिली कि चंडीगढ़ नम्बर की कार में आया एक अजनबी व्यक्ति अपने को सीबीआई ऑफिसर बताकर नौकरी दिलाने की बात कर रहा है। जसवन्त सिंह ने पुलिस को बताया कि वह अपना नाम खुशाल शर्मा बताता है ओर वह उसकी बहन को ददाहू में पुलिस की नौकरी दिलवाने का आशवासन देते हुए उन्हें ददाहू बुला रहा है। यह व्यक्ति गाड़ी न CH04A7229 में यहां आया है।

जसवन्त सिंह ने आगे बताया कि उसे इस व्यक्ति पर शक है कि वह खुद को CBI का ऑफिसर बता रहा है, जो कि झुठा है। वह लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर झुठा झांसा दे रहा है। इस पर पुलिस थाना रेणुकाजी में धारा 170 , 419 भादंसं के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज किया गया। पुलिस ने असल आरोपी हेम राज पुत्र दीप राम निवासी बलग पंचकुला हरियाणा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी गाड़ी मारुति 800 CH04A7229 को भी कब्जे में लिया है।

पुलिस जांच में यह भी तथ्य सामने आया है की आरोपी अपने आपको CBI का अफसर तो बताता ही था बल्कि वह अपने को DSP शक्ति सिंह का दोस्त बताकर संगड़ाह और ददाहु के आस-पास के इलाके के लोगों को बेवकूफ बना रहा था।

उक्त आरोपी ने राजगढ़ में भी 2/3 लोगों को नौकरी का झांसा देकर पैसे ऐंठे हैं। आरोपी को आज माननीय अदालत नाहन मे पेश किया जा रहा है तथा आरोपी का पुलिस रिमांड लेकर उससे और अधिक गहनता से पूछताछ की जाएगी कि उसने और कितने लोगों को बेवकूफ बना कर उनसे पैसे ऐंठे है। अभियोग में अन्वेषण जारी है।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here