उपायुक्त ने जिला वासियों से की मास्क का उपयोग करने व बूस्टर डोज लगवाने की अपील

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

जिला सिरमौर में वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण एक बार पुनः बढ़ने लगा है जिसके दृष्टिगत उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने सभी जिलावासियों से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि गत दिनों कोविड के मामलों में गिरावट के बाद से लोगों ने मास्क का प्रयोग कम कर दिया था और अन्य जिलों व राज्यों में आना जाना शुरू किया जिससे अब फिर से कोविड के मामलों में बढोतारी दर्ज हुई है जोकि चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि आज जिला में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 112 पहुंच चुकी है और इस संख्या में प्रतिदिन बढोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत मास्क का उपयोग, हाथों की स्वच्छता तथा 2 गज की दूरी जैसे नियमों का पालन करें। उन्होंने जिला के लोगों से अपील की है कि वह अनावश्यक रुप से ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तथा सार्वजनिक स्थलों पर, सरकारी कार्यालयों में व सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान मास्क तथा सैनिटाइजर का उपयोग करें और एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें। किसी भी प्रकार के जुखाम, खांसी, बुखार, बदन दर्द तथा सांस से संबंधित समस्या को हल्के में न लें तथा अपनी कोरोना जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों व पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 महामारी का खतरा अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सावधानी बरतें। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मरीजों के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में 40 बेड और डाॅ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में 30 बेड की व्यवस्था है। इसके अतिरिक्त, सभी स्वास्थ्य संस्थानों में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं जहां से कोविड-19 के मरीजों को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब या डाॅ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन शिफ्ट किया जाएगा।

उन्होंने जिला के सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के पात्र लोगों से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा 15 जुलाई 2022 से बूस्टर डोज मुफ्त में लगाई जा रही है जिसका जिला वासियों को भरपूर फायदा उठाना चाहिए और कोविड संक्रमण से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here