लोनिवि उपमंडल कार्यालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गागल शिकोर का शुभारम्भ, आंगनवाड़ी व पंचायत भवन का उदघाटन,

संपर्क मार्ग सिंग्यों, नगाली, बिउला का उद्घाटन, महिला मण्डल भवन कमाह व सामुदायिक भवन बोहल का किया उद्घाटन

सांसद सुरेश कश्यप समेत विधायक रीना कश्यप व कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भण्डारी ने लगाई घोषणाओं की झड़ी, तीनों नेताओँ की 60 लाख से अधिक की घोषणाएं

समाचार दृष्टि/सराहां

बिना किसी पार्टीबाजी व भेदभाव से सबका विकास करना मेंरी प्राथमिकता रही है शायद इसीलिए आज आप लोगों के सहयोग से मैं यहां पर हूँ। यह बात शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश काश्यप ने अपनी गृह पंचायत बजगा मुख्यालय गागल शिकोर में उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। कश्यप ने कहा कि इन चार वर्षों में पच्छाद में विकास कार्यों का एक नया अध्याय शुरू हुआ हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे पच्छाद के लोगों को अपने कार्यों के लिए शिमला के चक्र नही काटने पड़ते। कश्यप ने कहा कि यहाँ पहले यह होता आया है कि छोटे से छोटे कार्य के लिए भी शिमला जाना पड़ता था। पिछले चार सालों से यहाँ के लोगों के सभी कार्य यहीं पर हो रहे हैं।

विकास की बात करें तो मेरे विधायक रहते हमने सबसे पहले पच्छाद में एसडीएम कार्यालय खोला और पच्छाद के लोगों के राजगढ़ न जाकर अब सभी कार्य सराहां में ही सरलता हो रहे हैं। यही नही हमने यहां पीडब्ल्यूडी का डिवीजन, गागल शिकोर में सब डिवीजन, दो पीएचसी खोली हैं। उन्होंने कहा कि यहां बिजली बोर्ड का डिवीजन व जल शक्ति विभाग का डिवीजन जिनकी घोषणा की गई है जल्द ही इनको भी शुरू कर दिया जाएगा।

कश्यप ने कहा कि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में सडकों के निर्माण पर करोड़ों का कार्य किया जा रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य पर यहाँ विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने ग़रीबों का ख्याल रखते हुए अब उन्हें 60 यूनिट तक की बिजली व मीटर रेंट नही देना पड़ेगा। यही नही जो लोग 60 से 125 यूनिट खर्च करेंगे उन्हें 1 रुपया प्रति यूनिट चार्ज देना होगा। इससे प्रदेश के लगभग साढ़े ग्यारह लाख परिवार लाभान्वित होंगे। जयराम सरकार ने बुढ़ापा पेंशन में आते ही पहले 80 साल से घटाकर 70 वर्ष किया था और अब इसे घटाकर हर वर्ग के लिए 60 वर्ष कर दिया है। इससे क़रीब साढ़े सात लाख बुजुर्गों को लाभ मिलेगा।

कश्यप ने कहा की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गृहणियों को पहले गैस सिलेंडर मुफ्त दिए और अब तीन सिलेंडर मुफ़्त रिफिल करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के उत्थान के लिए कई विकास कार्य कर रही है और हर क्षेत्र का बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग का विकास कर रही है।

इससे पूर्व सांसद सुरेश कश्यप ने लोनिवि उपमंडल कार्यालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गागल शिकोर का शुभारम्भ, आंगनवाड़ी केंद्र व पंचायत भवन सभागार गागल शिकोर का उदघाटन तथा संपर्क मार्ग सिंगयों, एम्बुलेंस रोड़ नगाली व बिउला का उद्घाटन तथा महिला मण्डल भवन कमाह व सामुदायिक भवन बोहल का किया उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक रीना कश्यप व कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भण्डारी उपस्थित रहे।
इससे पूर्व विधायक रीना कश्यप व कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भण्डारी तथा मण्डल व बीडीसी अध्यक्ष सुरेन्द्र नेहरू ने लोगों को संबोधित किया।

कार्यक्रम में घोषणाओं की लगी झड़ी इन्होंने की घोषणाएं

विधायक रीना कश्यप ने लोगों को संबोधित किया और समुदायिक भवन बीयूला, शामपुर, कनलोग व शिकोर के लिए क्रमशः 3-3 लाख देने व माहिला मण्डल गागल शिकोर को फर्निचर के लिए 21 हज़ार रु देने की घोषणा की।

कृषि विपणन बोर्ड प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भण्डारी ने गागल शिकोर में आयोजित कार्यक्रम में अपना घोषणाओं का पिटारा खोला। भण्डारी ने सब्जी संग्रहण केंद्र गागल शिकोर के लिए 10 लाख, संपर्क सड़क धंधोलि से कनाडग व संपर्क सड़क बनाड़ से शमशानघाट के लिए क्रमशः 2-2 लाख, संपर्क सड़क नगली से धनवीर के घर व संपर्क सड़क मैन रोड़ से भेल तक के लिए क्रमशः डेढ़ -डेढ़ लाख तथा संपर्क सड़क बीयूला से निचली भेल, संपर्क सड़क सेर से गम्बर तथा संपर्क सड़क चयोन से कमाहा जे लिए क्रमशः 1-1 लाख देने की घोषणा की।

सांसद सुरेश कश्यप ने अपने सम्बोधन में पुनः भाजपा की सरकार प्रदेश में बने इसके लिए सभी का सहयोग मांगा। उन्होंने क्षेत्र की मांगो को देखते हुए समुदायक भवन कोफर के निर्माण के लिए अतिरिक्त 2 लाख, लिंक रोड़ सिंगयों के लिए अतिरिक्त 50 हजार, फुट ब्रिज मजोली व फुट ब्रिज ग़म्बर के लिए क्रमश 5-5 लाख मेटेरियल कम्पोनेंट के लिए देने की घोषणा की और बाकी राशि के लिए बीडीओ पच्छाद के लिए कहा। महिला मण्डल भवन बनाड़ के लिए 3 लाख व कमाहा मन्दिर, प्राइमरी स्कूल कलेसर व प्राइमरी स्कूल च्योला बोहल की बाउंडरी वाल तथा कलेसर सड़क के लिए क्रमशः1- 1 लाख देने की घोषणा की।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल उपाध्याय अनूप शर्मा, महामंत्री नरेन्द्र गोसाई,बीडीसी सदस्य चमन कश्यप, एसडीएम पच्छाद डॉ मेजर शशांक गुप्ता, सीएमओ डॉ एसके गौतम, बीएमओ डॉ संदीप शर्मा, तहसीलदार विपिन वर्मा, एक्सीयन पीडब्ल्यूडी प्रेम नरवाल,बीडीओ पच्छाद रामेश्वर चौधरी, एसडीओ अभय चौहान, सीडीपीओ सुनील शर्मा, जिला परिषद सदस्य नीलम शर्मा, प्रिंसिपल सराहां सुरेंद्र चौहान व प्रिंसिपल गागल शिकोर अजित चौहान समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here