डीएसपी परमाणु प्रणव करेंगे राज्य स्तरीय पुलिस परेड का नेतृत्व,हिमाचल पुलिस की 14 प्लाटून ले रही भाग

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहां

जिला सिरमौर के उपमंडल पच्छाद मुख्यालय सराहां में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए शनिवार को जिला सिरमौर पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल की। इस स्वतंत्रता समारोह में हिमाचल पुलिस की 14 प्लाटून भाग ले रही हैं। जिसमें पुलिस, होमगार्ड, ट्रैफिक पुलिस, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड व एनसीसी की टुकड़ी भी परेड में शामिल होगी।

बता दें कि एक प्लाटून में 28 जवान हिस्सा लेंगे, मिस हिसाब से 14 टुकड़ियों में 392 जवान परेड में शामिल होंगे। एसपी सिरमौर ओमपति जमवाल ने बताया कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए शनिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल जवानों द्वारा की गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को 11:00 बजे परेड का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से सराहां को 3 सेक्टरों में बांटा गया है। जिसकी जिम्मेवारी राजपत्रित अधिकारी को सौंपी गई है। वहीँ ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी सराहां के एसएचओ बलदेव कंवर को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व डीजीपी की गाड़ियों को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पार्किंग दी जाएगी। जबकि पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों को पुलिस थाना सराहां में पार्किंग उपलब्ध कराई जाएगी।

इसके अतिरिक्त जिला तथा प्रदेश से आने वाले अन्य अधिकारियों की गाड़ियों के लिए नेशनल हाईवे 907ए पर पार्किंग के लिए व्यवस्था की जा रही है। अग्निशमन विभाग व एंबुलेंस को कोर्ट परिसर में पार्किंग उपलब्ध करवाई जाएगी। स्थानीय लोगों के वाहनों के लिए एनएच के किनारे ही पार्किंग की व्यवस्था होगी।

उधर जिला प्रशासन द्वारा नेशनल हाईवे 907ए से लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक की सड़क को टारिंग करने का कार्य भी पूरे जोरों शोरों से चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here