राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला के दूसरे दिन 2100 महिलाओं ने लगाई नाटी

रीना कश्यप ने बतौर मुख्यातिथि मेला में की शिरकत, लोगों ने कुश्ती का उठाया लुत्फ़

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

जिला सिरमौर के सराहां के प्रसिद्ध राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला के दूसरे दिन विधायक पच्छाद रीना कश्यप ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को वामन द्वादशी मेले की बधाई देते हुए कहा कि सराहां में राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला दो सालों के बाद मनाया जा रहा है और मेला समिति द्वारा बेहद बेहतर ढंग से सभी प्रबंध सुनिश्चित किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है। उन्होंने बताया कि विशेषकर पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में लोगों की सुविधा के लिए दो एसडीएम कार्यालय, दो जल शक्ति विभाग के डिवीजन, दो पीडब्ल्यूडी के डिवीजन और दो खंड विकास अधिकारी के कार्यालय खोले गए हैं जिससे लोगों को अपने काम करवाने के लिए पच्छाद से राजगढ़ नहीं जाना पड़ता और उनके समय और धन दोनों की बचत होती है। इस अवसर पर रीना कश्यप ने विधायक निधि से सराहां तालाब के सौंदर्यकरण हेतु 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला कमेटी सराहां को एक लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

मेला के दूसरे दिन उपमंडल अधिकारी (ना0) पच्छाद एवं सदस्य सचिव राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला कमेटी सराहां डॉ संजीव कुमार धीमान ने कुश्ती प्रतियोगिताओं का विधिवत शुभारंभ किया जिसमें हिमाचल और साथ लगते राज्यों से खिलाड़ी भाग लेने पहुंचे। मेला देखने आए लोगों ने कुश्ती का भरपूर आनंद लिया। कुश्ती का फाइनल 09 सितम्बर को होगा।

इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सराहां के प्रांगण में लगभग 2100 महिलाओं ने हिमाचली नाटी डाली। इस अवसर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में कबड्डी खेल के लिए 25 टीमें पंजीकृत हुई जिनमें से 10 टीमों के मैच हो चुके हैं। इसी तरह वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता के लिए 15 टीमों ने पंजीकरण करवाया जिसमें से पांच मैच हो चुके हैं। खेल प्रतियोगिताएं अभी सुचारू रूप से चल रही हैं जिनका निर्णय 09 सितम्बर को होगा।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र नेहरू, तहसीलदार विपिन वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here