जिलास्तरीय तीन दिवसीय बैशाखी मेला राजगढ़ संपन

समाचार दृष्टि ब्यूरो /राजगढ़

नागरिक अस्पताल राजगढ़ को एक सौ बिस्तरों वाला अस्पताल बना दिया गया है जिसमें शीघ्र ही बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी । इसके अतिरिक्त इस अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की भी सरकार शीघ्र तैनात करेगी। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉ0 राजीव सैजल ने शनिवार को राजगढ़ में तीन दिवसीय जिला स्तरीय बैशाखी मेले के समापन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

उन्होने मेले की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोविड महामारी से निजात पाने के उपरांत यह मेलेा दो वर्ष बाद लगा है जिसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है जिन्होने देश के हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन का प्रावधान किया गया था। जबकि कोविड काल के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा सबसे बेहतरीन व्यवस्थाएं बनाई गई जिसके फलस्वरूप प्रदेश को कोरोना टीकाकरण करने में देश में प्रथम स्थान मिला है।

उन्होने कहा कि जब-जब भी देश पर संकट आया है तब तब देश में किसी न किसी व्यक्ति का अवतरण हुआ है जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक है जिनके द्वारा कोरोना के संकटकाल में अद्वितीय कार्य करके विश्व में एक अलग पहचान बनाई है ।

डॉ0 सैजल ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा बिना औपचारिकता के सामाजिक सुरक्षा पैंशन प्रदान करने के लिए आयु सीमा को 70 से घटाकर 60 किया गया है ताकि 60 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर हर वरिष्ठ नागरिक को इस योजना का लाभ मिल सके । इसी प्रकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा 15 अप्रैल को 125 यूनिट बिजली सभी वर्ग को मुफ्त देने का भी ऐलान किया गया है। इसके अतिरिक्त एचआरटीसी की बसों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत किराए में छूट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों मुफ्त पानी उपलब्ध करवाने की घोषणा की है जिससे प्रदेश का हर व्यक्ति लाभान्वित होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चालू वित वर्ष के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और ऑउटसोरस कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई है। इस मौके उन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता का भी शुभारम्भ किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने मेला समिति द्वारा प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन किया। उन्होने मेला समिति की ओर से राजगढ़ क्षेत्र के दो पद्मश्री डॉ0 जगतराम और विद्यानंद सरैक को भी सम्मानित किया गया ।

इस मौके पर स्थानीय विधायक रीना कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आर्शिवाद और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में प्रदेश विकास की ओर अग्रसर हो रहा है । उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा राजगढ़ क्षेत्र के लिए की गई सभी घोषणाएं पूरी हो गई है जिन पर कार्य भी प्रगति पर है।

इससे पहले एसडीएम एवं अध्यक्ष मेला समिति राजगढ़ यादविन्द्र पॉल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और मेले के प्राचीन महत्व बारे जानकारी दी गई ।

इस अवसर पर पद्मश्री डॉ0 जगत राम, पद्मश्री विद्यानंद सरैक, जिला परिषद सिरमौर की अध्यक्ष सीमा कन्याल, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, जिप सदस्य सतीश ठाकुर, पुलिस उप-अधीक्षक बिश्म ठाकुर, तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर, पच्छाद भाजपा पदाधिकारी प्रताप सिंह ठाकुर, बलदेव कश्यप, सुनील शर्मा, कपिल ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और अधिकारी मौजूद रहे ।

इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया ।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here