समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित केंद्रीय पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एवं तकनीकी संस्थान में डिप्लोमा इन प्लास्टिक मोल्ड टेक्नोलॉजी, डिप्लोमा इन प्लास्टिक टेक्नोलॉजी व पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन प्लास्टिक प्रोसेसिंग एंड टेस्टिंग कोर्स में दाखिले के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 5 जून 2022 तक आवेदन कर सकता है। यह जानकारी निदेशक एवं प्रमुख डॉ. आलोक साहू ने दी।

उन्होंने बताया कि रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार के तहत प्लास्टिक के क्षेत्र में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के लिए प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है जो कि देश में केवल 37 संस्थानों में से एक है। इस संस्थान में पॉलीमर और संबंधित उद्योगों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सीपेट देश भर में फैले विभिन्न स्थानों में संचालित होता है। सीपेट बद्दी में प्लास्टिक प्रोसेसिंग टूल रूम डिजाइन एवं टेस्टिंग हेतु अति आधुनिक मशीनें एवं उपकरण स्थापित किए गए हैं जिन पर छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि इस संस्थान में डिप्लोमा इन प्लास्टिक मोल्ड टेक्नोलॉजी कोर्स व डिप्लोमा इन प्लास्टिक टेक्नोलॉजी कोर्स 3-3 साल की अवधि के लिए दसवीं पास छात्र आवेदन कर सकते है। इसके अतिरिक्त पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन प्लास्टिक प्रोसेसिंग एंड टेस्टिंग में 2 साल की अवधि के लिए बीएससी पास छात्र एवं छात्राएं आवेदन कर सकते हैं इस संस्थान में आवेदन करने की कोई आयु सीमा नहीं है। अधिक जानकारी के लिए संस्थान के दूरभाष नम्बर 91-99554078, 9817758402 व 9805096676 पर सम्पर्क कर सकते है।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here