भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप बोले हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की मांग को केंद्र करेगा जल्द पूरा

समाचार दृष्टि ब्यूरो / सराहां

प्रदेश में चुनावी विगुल बज चूका है ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा मिशन रिपीट करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है । भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन मिशन रिपीट के उद्धेश्य को साकार करने के लिए अपने दो दिवसीय सिरमौर प्रवास पर हैं । दुसरे दिन आज पच्छाद विधानसभा के सराहा में पच्छाद के सभी बूथ से लेकर प्रदेश कार्यकारिणी तक के पदाधिकारियों के साथ बैठक की । इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप विशेष रूप से उपस्तिथ रहे ।
संजय टंडन ने पच्छाद मंडल में पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा विधायक रीना कश्यप, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में पच्छाद में प्रगतिशील कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल और पच्छाद में समग्र विकास हो रहा है और इस क्षेत्र के लोगों ने इस बात को स्वीकार भी किया है, यह सब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयास के बिना संभव नहीं होता। टंडन ने कहा कि पच्छाद के लोगों को इस निर्वाचन क्षेत्र से राज्य का नेतृत्व करने वाला नेतृत्व मिला है यह सौभाग्य की बात है, क्योंकि सुरेश कश्यप स्वयं यहां से सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हैं।

उन्होंने कहा कि शिमला में हुई पिछली कैबिनेट में मुख्यमंत्री ने पच्छाद में आवश्यक पदों के साथ जल शक्ति विभाग की नई डिवीजन दी है। कहा कि इस विधानसभा में भाजपा जिस तरह समग्र विकास को लेकर आगे बढ़ रही है, उससे साफ है कि हम कांग्रेस मुक्त पच्छाद की ओर बढ़ रहे हैं। इसमें कोई दोराहे नही है कि आगामी आम चुनाव में हम इस सीट को रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की मांग को केंद्र जल्द पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसी मुद्दे पर दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और केंद्र ने इस दिशा में “सकारात्मक” प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

कश्यप ने कहा कि हाटी समुदाय लंबे समय से एसटी का दर्जा मांग रहा है। यह समुदाय 154 पंचायतों में फैला हुआ है और 2011 की जनगणना के अनुसार इसकी आबादी 2.5 लाख थी, जो अब बढ़कर लगभग 3 लाख हो गई है।
अपने संबोधन में उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र जल्द ही संसद के मानसून सत्र के दौरान हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा देने के लिए अध्यादेश जारी करेगा या विधेयक लाएगा।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, विधायक रीना कश्यप, जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र नेहरू, उपाध्यक्ष अनूप शर्मा, महामंत्री नरेंद्र गोसाईं व बीडीसी सदस्य चमन कश्यप समेत दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here