नाहन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 2 लिफटों का शीघ्र कार्य प्रारम्भ होगा जिससे दिव्यांगजन और बुजुर्गों तथा रोगियों को लाभ मिलेगा।

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने सभी विभागों से दिव्यांगजनों के हितों का ध्यान रखने के लिए कहा ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हों।
उपायुक्त आज यहां आयोजित जिला स्तरीय दिव्यांगता समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में दिव्यांगजनों के लिए प्रदेश और केन्द्र सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए विशेष प्रयास करने पर चर्चा हुई।

बैठक में दिव्यांग व्यक्तियों को चिकित्सालयों में अलग पंक्ति का प्रावधान तथा डॉ यशवंत सिंह परमार राजकीय मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन में दिव्यांगजनों के लिए अलग से व्यवस्था करने जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

बैठक में बताया गया कि नाहन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 2 लिफटों का शीघ्र कार्य प्रारम्भ होगा जिससे दिव्यांगजन और बुजुर्गों तथा रोगियों को लाभ मिलेगा।

बैठक में बताया गया कि पांवटा साहिब अस्पताल में ओपीडी के लिए आने वाले दिव्यांगों को अलग बैठने की व्यवस्था का प्रावधान किया गया है जबकि ददाहू तथा शिलाई आदि के अस्पतालों में भी यह व्यवस्था जल्द आरम्भ की जाएगी। बैठक में बताया कि अस्पताल में अमृत फार्मेसी और लैब को उचित स्थान पर शिफट किया जाएगा, ताकि दिव्यांग रोगियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा, उप निदेशक उच्च शिक्षा कर्म चंद, डाइट के प्रधानाचार्य ऋषि पाल,जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोड़ा जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निसार अहमद के अलावा कई सरकारी और गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here