उपायुक्त ने नवाजे खेल प्रतियोगिताओं, अन्य गतिविधियों और राफेल ड्रा के विजेता

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

नाहन के चौगान मैदान में 08 से 10 मई तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय जिला स्तरीय रेडक्रॉस मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पुलिस बैंड हॉरमनी ऑफ पाईनस ने लोगों का खुब मनोरंजन किया। कलाकारों ने हिंदी, फिल्मी, पहाड़ी व पंजाबी गानों में एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी।

समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त सिरमौर एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी राम कुमार गौतम उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में फिट इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित किए गए खेल गतिविधियों जिसमें बैडमिंटन, वॉलीबॉल, कबड्डी, एथलेटिक्स, रस्सा कस्सी, चैस खेलों सहित मेहंदी प्रतियोगिता, डॉग शो व बेबी शो, शामिल रहे, के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

मेले के अंतिम दिन रिदम बैंड नाहन के कलाकारों ने सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत की जिसके बाद एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देखने को मिली। डॉ वाई एस परमार मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गीत गाया जबकि जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्राओं ने कथक नृत्य, ए.वी.एन स्कूल की छात्राओं ने बृजबाला कृष्ण भक्ति नृत्य, डी.ए.वी स्कूल की छात्राओं ने हरियाणवी नृत्य, सिरमौर हिल्स पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने डोंगरी, डी.ए.वी नाहन के छात्रों ने म्यूजिकल बैंड की प्रस्तुति व डाइट नाहन की छात्राओं ने पंजाबी गिद्दा प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में राफेल ड्रा के विजेताओं को भी उपायुक्त ने पुरस्कृत किया जिसमें नाहन की अर्शी को पहले इनाम के रूप में मोटरसाइकिल, नैनीधार के रविंद्र सिंह को दूसरे इनाम के रूप में 32 इंच की एलईडी टीवी तथा नाहन की सविता को तीसरे इनाम के रूप में फ्रीज दिया गया। इसी प्रकार, नाहन के अमन को माइक्रोवेव, गांव काकोग रजाना के जय प्रकाश व गांव कुजावाला भरोग बनेडी की राखी को डिजिटल कैमरे तथा त्रिलोकपूर के नसीम मोहम्मद व रानिताल नाहन के गिरधारी लाल प्रेशर कुकर दिए गए।

मेले में लगभग 50 के करीब सरकारी विभागों व गैर-सरकारी संस्थाओं द्वारा स्टॉल व प्रदर्शनी लगाई गई थी जिनसे लोगों ने खुब खरीदारी की।

इसके साथ ही जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, सिरमौर द्वारा एक स्टॉल व प्रदर्शनी ऐतिहासिक चौगान मैदान, नाहन में गृह रक्षा विभाग व अग्निशमन सेवाएं विभाग के संयुक्त प्रयासों से लगाया गया था जिसमें विभिन्न प्रकार के खोज एवं बचाव, व अग्निशमन हेतु प्रयोग में लाए जाने वाली उपकरणों की प्रदर्शनी विभाग द्वारा लगाई गई। आपदा-प्रबंधन कार्यालय, नाहन द्वारा उक्त प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के आपदा संबंधी पेंफलेट्स, स्टीकर व पोस्टर आदि का नमूना पेश किया गया।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here