मोबाईल वैन्स के माध्यम से भी लोगों को ईवीएम/वीवीपैट के बारे किया जा रहा जागरूक

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि जिला सिरमौर में विभाग द्वारा ईवीएम/वीवीपैट सम्बन्धी चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तहत अभी तक 4759 लोगों ने मुख्यालय स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय तथा समस्त रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में जाकर इन मशीनों के बारे जानकारी हासिल की और 4655 लोगों ने इन मशीनों द्वारा माॅक वोट का अभ्यास किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 06 सितम्बर 2022 से उक्त मशीनें जिला निर्वाचन कार्यालय तथा समस्त रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में लोगों को जागरूक करने हेतु उपलब्ध करवाई गई हैं और यह मशीनें चुनावों की घोषणा तक वहां उपलब्ध रहेंगी। इसके अतिरिक्त मोबाईल वैन्स के माध्यम से भी प्रत्येक मतदाता क्षेत्र में भी इन्हें पहुंचाया जा रहा है ताकि जन साधारण इन मशीनों द्वारा माॅक वोट का अभ्यास कर सकें।

उन्होंने बताया कि जिला के पांचो निर्वाचन क्षेत्रों के सभी 563 मतदान केन्द्रों में से अभी तक 538 मतदान केन्द्रों पर मोबाइल वैन्स के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया है। इनमें पच्छाद के सभी 113 मतदान केन्द्र, रेणुका जी के सभी 124 मतदान केन्द्र, पांवटा साहिब के सभी 103, शिलाई के सभी 102 तथा नाहन के कुल 121 मतदान केन्द्र में से 96 मतदान केंद्र पर मोबाइल वैन्स के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला के लोगों खासकर युवाओं से नजदीकी मतदान केन्द्र या फिर मोबाइल वैन्स के माध्यम से ईवीएम/वीवीपैट सम्बन्धी जानकारी हासिल करने तथा माॅक वोट का अभ्यास करने का आग्रह किया ताकि लोकतंत्र की मजबूती में वह अपनी सशक्त भूमिका निभा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here