रेड क्रॉस सोसाइटी सिरमौर के सौजन्य से नाहन में 15 अगस्त से शुरू होगा वस्त्र भण्डार

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी सिरमौर नाहन के सौजन्य से जिला मुख्यालय नाहन में 15 अगस्त 2022 से वस्त्र भण्डार शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया है जिसके तहत घरों में रखे पुराने वस्त्रों को दान स्वरूप लिया जायेगा तथा उन वस्त्रों को उपयोग करने की स्थिति में लाकर जरूरतमंद लोगों को दस रुपये प्रति वस्त्र के हिसाब से वितरित किया जायेगा। यह जानकारी उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेड क्रॉस सोसाइटी सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज यहां दी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला परिषद भवन में एस०एफ०डीए०हाल के सामने एक कमरा निर्धारित किया गया है। वस्त्र दाता जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र उपायुक्त कार्यालय परिसर में 1077 टोल फ्री नम्बर पर सम्पर्क कर किसी भी दिन व किसी भी समय वस्त्र दे सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि सभी दानकर्ताओं तथा वस्त्र प्राप्तकर्ताओं का विवरण रखा जाएगा तथा एक बार अधिकतम पांच वस्त्र जरूरतमंद को दिये जायेगें। क्योंकि आजकल अधिकांश घरों में काफी मात्रा में पुराने कपड़े पड़े होते हे जिन्हें संभालना ही एक समस्या है तो दूसरी ओर जिला के गरीब तबके के लोगों को अच्छे वस्त्र उपलब्ध होना भी दूर की बात है। अतः जिला में वस्त्र भण्डार की शुरूआत इस दिशा में एक बड़ा दूरगामी कदम होगा।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here