एसडीएम् पच्छाद डॉ संजीव धीमान ने बतौर मुख्यातिथि पहुँच कर मंदिर परिसर में पौधा लगाकर पौधरोपण का किया शुभारम्भ
आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत हर पचायत में लगाये जा रहे हैं 75 पौधे

समाचार दृष्टि ब्यूरो/ सराहां

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज ग्राम पंचायत सराहां द्वारा जोहना स्तिथ प्रसिद्ध हनुमान मंदिर परिसर में पोधारोपण किया गया। प्रदेश सरकार द्वारा हर पचायत में इस अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 75 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया हैं। इसी के अंतर्गत आज एसडीएम् पच्छाद डॉ संजीव धीमान ने बतौर मुख्यातिथि पहुँच कर मंदिर परिसर में पौधा लगाकर पौधरोपण का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर हनुमान मंदिर महंत परमेश्वर दास जी ने भी पौधारोपण किया।

ग्राम पंचायत प्रधान सुरती चौहान ने जोहना महिला मंडल कि महिलाओं के साथ मंदिर परिसर में अनार, कचनार, बियुल तथा बांस के पौधों का पौधारोपण किया। उन्होंने अपने सन्देश में कहां कि प्रतेक व्यक्ति को एक एक पौधा जरुर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को पौधारोपण कार्यक्रम में बढचढ हिस्सा लेकर पौधारोपण करना चाहिए।

एसडीएम् पच्छाद डॉ संजीव धीमान ने सभी को सन्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत हर पंचायत में 75 पौधे लगवाने कि योजना रखी है। इसी के अंतर्गत यह पोधारोपन किया जा रहा है। उन्होंने सभी पच्छाद निवासियों से अपील कि है कि वह एक एक पौधा अवश्य लगायें और अपने आसपास क्षेत्र व देश तथा प्रदेश को हरा भरा बनायें। डॉ धीमान ने कहा कि पेड पौधे हमे उर्जा और शुद्ध हवा देकर हमारे जीवन को खुशहाल बनाते हैं। इसलिए हम सभी को अपने जीवन में पौधे जरुर लगाने चाहिए।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here