सरकारी एवं निजी बसों की सवारियों सहित अन्य लोगों को भी झेलनी पड़ी परेशानी, दोपहर करीब 2 बजे वाहन योग्य खोला गया मार्ग

समाचार दृष्टि ब्यूरो/ नैनाटिक्कर

कुमारहट्टी-नाहन एन एच 907 सड़क मार्ग नैना टिक्कर के समीप सादना घाट में करीब 7 घंटे रहा बंद। यह नेशनल हाइवे भारी बरसात के बाद लैंडस्लाइडिंग की वजह से अवरुद्ध हो गया था जिस कारण सुबह 7 बजे से आवाजाही बंद होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि सूचना मिलते ही विभाग द्वारा मौके पर मशीने भेज कर लगातार कार्य किया गया और लगभग 7 घंटे बाद रोड खुल पाया।

बता दें कि सुबह 7 बजे से नैना टिक्कर से लगभग 2 किलोमीटर दूर साधना घाट में भारी भरकम चट्टाने सड़क पर आ गिरी जिसके बाद सड़क अवरुद्ध हो गई तथा सड़क के दोनों और छोटे-बड़े वाहनों सहित सरकारी एवं निजी बसों की लाइनें भी एनएच पर दूर-दूर तक देखी गई । हालांकि नहान से सोलन की तरफ जाने वाले अधिकतर वाहन देर तक इंतजार करने के बाद वाया डीलमन औच्छघाट होकर सोलन के लिए रवाना हुए परंतु शिमला- सोलन से नाहन तथा पोंटा साहिब की तरफ जाने वाले वाहनों के पास कोई अन्य विकल्प ना होने की वजह से उन्हें घंटों सड़क पर ही इंतजार करना पड़ा`। दोपहर करीब 2 बजे मार्ग को वाहन योग्य किया गया जिसके बाद सड़क में फसें वाहनों कि आवाजाही हो सकी।

वहीं एचआरटीसी अड्डा इंचार्ज सराहां राजेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह 7बजे से ही विभाग की बसें सड़क पर फंसी हुई ह थी जिस कारण हरिद्वार से सोलन -शिमला तथा शिमला से नहान की तरफ आने वाले कई रूट प्रभावित हुए हैं ।

वहीं एनएच विभाग के कनिष्ठ अभियंता दीवान गुप्ता ने बताया कि जैसे ही सुबह 7बजे एनएच के अवरुद्ध होने की खबर मिली वैसे ही चार जेसीबी मशीनें तथा दो ब्रेकर मौके पर भेज दिए गए थे और तभी से युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भारी भरकम चट्टाने होने की वजह से रोड बंद हो गया था जिसे अभी फ़िलहाल वाहन योग्य खोल दिया गया है। कार्य चला हुआ हे कुछ देर बाद पूरी सडक को खोल दिया जायेगा ।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here