समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन

कारगिल विजय दिवस की 23वीं सालगिरह के अवसर पर आगामी 26 जुलाई को नाहन में शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज यहां कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए जिला सिरमौर से कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए सैनिकों के परिजन सहित अन्य शहीदों के परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, जिला से कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले सभी भूतपूर्व सैनिकों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा और शहीद स्मारक पर फूल अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी तथा उपस्थित लोगों को राष्ट्र भक्ति की शपथ दिलाई जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि प्रातः 10ः30 बजे शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के उपरांत एसएफडीए हॉल नाहन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में नाहन के विभिन्न स्कूलों से एनसीसी व एनएसएस के छात्र-छात्राओं सहित डाइट व नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में लोगों को कारगिल युद्ध पर आधारित डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी और कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले भूतपूर्व सैनिक अपने अनुभव साझा करेंगे।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here