राजधानी दिल्ली में 23 जून से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता का कबड्डी प्रेमियों को हे बेसब्री से इंतजार
जिला सिरमौर के पच्छाद क्षेत्र की बागथन पंचायत के सेर गांव के निवासी हैं देवांशु शर्मा
“प्रो कबड्डी” में अपने देश की टीम से खेल कर नाम रोशन करने का है सपना

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहां

सिरमौर जिला के उपमंडल पच्छाद की बागथन पंचायत के सेर गांव के देवांशु शर्मा “जस्ट कबड्डी लीग” में दिल्ली दमदार की टीम से अपने खेल का जौहर दिखाएंगे। सोमवार को दिल्ली में हुई ऑक्शन में देवांशु शर्मा अपने बेस प्राइस से लगभग दस गुना ज्यादा बोली पर दिल्ली दमदार टीम द्वारा लिए गए है। जिससे पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

देवांशु शर्मा का चयन ए प्लस ग्रेड में हुआ था। सोमवार को हुई ऑक्शन में देवांशु शर्मा का बेस प्राइस 30 हजार रुपए रखा गया था जो कि बाद में दो लाख 90 हजार तक गया। अब वह दिल्ली दमदार टीम से खेल कर अपना करियर शुरू करेंगे।

गौरतलब हो कि देवांशु शर्मा सिरमौर जिला के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका चयन “जस्ट कबड्डी लीग” में हुआ है। इनकी इस सफलता पर खेल प्रेमियों में ख़ुशी का माहोल है। पिछले वर्ष करोना काल के कारण “जस्ट कबड्डी लीग” प्रतियोगिता नहीं हो पाई थी। परंतु इस बार देवांशु शर्मा के खेल को लेकर लोगों में बेहद उत्सुकता है। 23 जून से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता का कबड्डी प्रेमियों को इंतजार है।

देवांशु शर्मा ने बताया कि उन्होंने एक बार नेशनल प्रतियोगिता में भाग लिया है और दो बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को खेला है। उन्होंने बताया कि उनका सपना है कि वह पहले “जस्ट कबड्डी लीग” खेल कर अपने जिला व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे व उसके बाद “प्रो कबड्डी” में अपने देश की टीम से खेल कर नाम रोशन करेंगे।

उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय अपने पिता देवराज शर्मा, माता मधु शर्मा व कोच नंद लाल ठाकुर को दिया है। उन्होंने कहा कि 23 जून को पहला मैच दिल्ली दमदार व हरियाणा के बीच खेला जाना है। उन्होंने बताया कि उन्हें काफी उत्सुकता और ख़ुशी है कि वह इस लीग का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

उधर सिरमौर कबड्डी संघ अध्यक्ष कुलदीप राणा का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में खेल प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, उन्हें तो सिर्फ प्लेटफार्म मिलने की जरूरत है। संघ की कोशिश है कि ग्रामीण क्षेत्र की छुपी प्रतिभा को आगे लाया जा सके, जो प्रदेश के साथ-साथ देश का नाम रोशन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here