प्रदेशाध्यक्ष रानी प्रतिभा सिंह के दौरे से ठीक पहले सिरमौर कांग्रेस में महाविस्फोट,

आपात बैठक कर लगाए गंभीर आरोप, जिलाध्यक्ष को भाजपा की बी टीम बताकर केंद्रीय एवं प्रादेशिक नेतृत्व को प्रस्ताव भेजकर की पद से हटाने की मांग

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के सिरमौर दौरे से पहले ही सिरमौर कांग्रेस आपस में उलझ गई है। चुनाव से ठीक पहले सिरमौर कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को नाहन सर्किट हाउस में एक बैठक कर नेताओं ने जिला अध्यक्ष को हटाने संबन्धी प्रस्ताव पारित कर हाई कमान को भेजा है।

आनन फानन में बुलाई गई इस बैठक की मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी गई। बावजूद इसके प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेशाध्यक्ष को भेजा गया पत्र मीडिया के हाथ लग गया। बैठक में शामिल पदाधिकारियों का आरोप है कि जिला अध्यक्ष पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल है।

आरोपों का सिलसिला यहीं नहीं थमा, नेताओं ने उन्हें भाजपा की बी टीम तक बता दिया। यही नहीं नाहन के पूर्व विधायक कुश परमार का राजनीतिक कैरियर तबाह करने में सबसे बड़ा हाथ अजय बहादुर का बताया गया है।

अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में वह पूरी तरह निष्क्रिय रहे, उन्होंने न तो जिला कमेटी की कोई बैठक बुलाई ओर न ही वह जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रम में कभी सक्रिय नजर आए। इससे सिरमौर में कांग्रेस पार्टी को भारी नुकसान हुआ है।

हालांकि अध्यक्ष पद से पहले उन्होंने पार्टी के कार्यों को करने में असमर्थता भी व्यक्त की थी। पत्र में यह भी बताया गया है कि अजय बहादुर के द्वारा सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की भी बात की गई थी। बावजूद इसके उनके तजुर्बे को ध्यान में रखते हुए उन्हें जिला अध्यक्ष चुना गया था।

नेताओं ने कहा है कि जिलाध्यक्ष को जल्द हटाया जाए अन्यथा समांतर कमेटी का गठन कर पार्टी को मजबूत किया जाएगा। बरहाल, जिला कांग्रेस में यह बड़ी उथल-पुथल प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के सिरमौर दौरे को लेकर पैदा हुई है। उनके आगमन को लेकर तैयार निमंत्रण पत्र में ना तो विध5 हर्षवर्धन चौहान और ना ही प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी का नाम शामिल है। यही नहीं इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर का नाम भी गायब है।

प्रदेशाध्यक्ष के नाहन दौरे की जानकारी बहुत से पदाधिकारियों व नेताओं को नहीं दी गई। इसके बाद ही नेताओं ने आपात बैठक बुलाई।

सूत्रों की माने तो बैठक में विधायक हर्षवर्धन चौहान, प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी, राज्य सचिव भारत भूषण मोहिल, जिला परिषद सदस्य आनंद परमार, जीएस पवार, ओबीसी सेल के जिला अध्यक्ष जिया लाल शर्मा, पूर्व जिला परिषद चेयरमैन राजेंद्र सिंह खुड़ी, जिला कार्यकारिणी सदस्य राकेश गर्ग, ज्ञान चौधरी, नासिर रावत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बृजराज ठाकुर, अवनीत लांबा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष विजय सिंह पुंडीर , एमआर पराशर, लीगल सेल के चेयरमैन वीरेंद्र पाल सिंह, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर, जिला कांग्रेस पदाधिकारी नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी शामिल हुए।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here