उपायुक्त ने पूजा अर्चना के उपरान्त मेला परिसर में सुरक्षा प्रबन्धों व श्रद्धालुओं के लिए की गई सभी प्रकार की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

जिला सिमौर का प्रसिद्ध महामाया बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में चैत्र नवरात्रि के पहले दिन प्रातः 4 बजे दर्शनों के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए। उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने प्रातः 4 बजे मंदिर पहुंचकर आरती में भाग लिया और मां बाला सुंदरी के दर्शन कर आशिर्वाद प्राप्त किया।

इसके उपरान्त, उन्होने हवन पूजा में बैठकर पूर्णाहुति दी। श्रद्धालुओं की भीड़ प्रातः से ही देखने को मिली व पूरा मन्दिर परिसर मां के जयकारों से गूंजा रहा था।

उपायुक्त ने पूजा अर्चना के उपरान्त मेला परिसर में सुरक्षा प्रबन्धों व श्रद्धालुओं के लिए की गई सभी प्रकार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी की उचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग व आयुर्वेदिक विभाग द्वारा मेले के दौरान स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं व लोगों की सुविधा के लिए एक सूचना केन्द्र भी स्थापित किया गया है।

उन्होंने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व होमगार्ड के जवानों के अतिरिक्त 150 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

https://samachardrishti.com/wp-content/uploads/2022/04/Azadi-ka-Amrit-Mahotsav_Strip_300dpi-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here