कहा 15 अगस्त का राज्यस्तरीय कार्यक्रम व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यक्रम रहे पूरी तरह फ्लॉप

समाचार दृष्टि ब्यूरो / सराहां

कांग्रेस जॉन सराहां कि विशेष बैठक लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह सराहां में जॉन अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जहां नए सदस्यता अभियान को लेकर रणनीति बनाई गई वही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के बाद पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर ने सराहां में आयोजित पत्रकार वार्ता में 15 अगस्त के राज्य स्तरीय कार्यक्रम व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यक्रम को लेकर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि सेंकड़ों बसों के रूट बंद करके कार्यक्रम में ले जाया गया जिस कारण क्षेत्र के हजारों लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी ।

उन्होंने कहा कि उसके बावजूद भी उनका यह कार्यक्रम फ्लॉफ साबित हुआ है। मुसाफिर ने कहा कि पच्छाद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सड़क ढुंगा घाट बागथन , नारग से ओछ घाट,, मढ़ी घाट से नारग, मंडी खड़ाना सड़क तथा लवासा चौकी से प्रीत नगर समेत दर्जनों सड़को की खस्ता हालत है। वही कई सड़को का काम अधूरा पड़ा हुआ है जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद भी सरकार द्वारा नारग कॉलेज को खोलने में आनाकानी की जा रही है। जिससे क्षेत्र के छात्र छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने के लिए सोलन या फिर सराहां जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सराहां सिविल अस्पताल को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 100 बिस्तर करने की घोषणा तो कर दी थी परंतु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस सिविल अस्पताल में 100 बेड की अभी तक अधिसूचना भी जारी नही की है और न ही डॉक्टरों के पद सृजित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन ना होने के कारण 34 पंचायतों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।।इसके अलावा पच्छाद क्षेत्र में जल शक्ति विभाग कि दो सब डिवीजन है जिसमे एक ही सहायक अभियंता है जबकि इनके अंतर्गत छः सेंक्शने बिना कनिष्ठ अभियंता के चल रही है।मुसाफिर ने बताया कि मंडल ने इन अभी मांगो को पूरा करने के लिए ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से गुहार लगाई है कि शीघ्र ही पच्छाद क्षेत्र की समस्याओं का हल किया जाएं।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष बेलीराम शर्मा, राजेंद्र शर्मा, श्याम लाल फरमाहे ,सतेंद्र नेहरू,राजेश ठाकुर व मौनी ठाकुर समेत दर्जनों लोग मौजूद थे। बैठक में मंडल अध्यक्ष बेलीराम शर्मा, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शर्मा राजेश ठाकुर, सुधीर ठाकुर, सतेंद्र नेहरू,सूरत राम रवाल व जगमोहन सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here